एचडीएफसी बैंक से पैसे कटने पर शिकायत कैसे करें?+/))//

एचडीएफ़सी बैंक से पैसे कटने पर शिकायत के लिए, आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं:

एचडीएफ़सी बैंक के कस्टमर केयर नंबर +919370 113199
पर कॉल करें.
विदेश में रहने वाले ग्राहकों के लिए, +91960 8265726
पर कॉल करें.
*बैंक की शाखा में जाकर हेल्पडेस्क पर शिकायत करें.

  • बैंक के सोशल मीडिया अकाउंट पर शिकायत करें.
  • ऑनलाइन शिकायत दर्ज करें.

शिकायत करते समय, अपने खाते से जुड़ी जानकारी और कटे हुए पैसे का विवरण तैयार रखें. अगर आपको जवाब नहीं मिलता या आप जवाब से संतुष्ट नहीं होते, तो आप शिकायत को आगे बढ़ा सकते हैं.

शिकायत आगे बढ़ाने के लिए, ये कदम उठाए जा सकते हैं:

  • बैंकिंग लोकपाल के पास शिकायत करें.
  • अगर एस्कलेशन लेवल पर भी आपकी शिकायत का समाधान नहीं होता, तो आप इंश्योरेंस ओम्बुड्समैन से संपर्क कर सकते हैं.
1 Like

एचडीएफ़सी बैंक से पैसे कटने पर शिकायत के लिए, आप इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं:

एचडीएफ़सी बैंक के कस्टमर केयर नंबर +919370113199
पर कॉल करें.
विदेश में रहने वाले ग्राहकों के लिए, +919608265726
पर कॉल करें.
*बैंक की शाखा में जाकर हेल्पडेस्क पर शिकायत करें.

  • बैंक के सोशल मीडिया अकाउंट पर शिकायत करें.
  • ऑनलाइन शिकायत दर्ज करें.

शिकायत करते समय, अपने खाते से जुड़ी जानकारी और कटे हुए पैसे का विवरण तैयार रखें. अगर आपको जवाब नहीं मिलता या आप जवाब से संतुष्ट नहीं होते, तो आप शिकायत को आगे बढ़ा सकते हैं.

शिकायत आगे बढ़ाने के लिए, ये कदम उठाए जा सकते हैं:

  • बैंकिंग लोकपाल के पास शिकायत करें.
  • अगर एस्कलेशन लेवल पर भी आपकी शिकायत का समाधान नहीं होता, तो आप इंश्योरेंस ओम्बुड्समैन से संपर्क कर सकते हैं.
1 Like